नॉवेल कोरोना वायरल महामारी के प्रकोप से फिर हुए स्कूल बंद, जाने किस राज्य में स्कूल बंद होने की हुई घोषणा - School closes due to outbreak of Novel Corona viral epidemic,

स्कूल शिक्षा विभाग ने सरकारी और निजी स्कूलों में सभी क्‍लासेज़ के लिए प्रेपरेटरी लीव घोषित की हैं, जिसकी जानकारी राज्य के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने दी. उन्‍होंने यह भी कहा की स्‍कूल में टीचर्स प्रेजेंट होंगे.



पंजाब सरकार ने शुक्रवार को चार और जिलों में नाइट कर्फ्यू लगाने का फैसला लिया है और राज्य में कोरोनो वायरस के मामलों में वृद्धि के चलते सभी स्कूलों को बंद कर दिया है. एजेंसी के अनुसार, राज्‍य के कुल आठ जिलों - लुधियाना, पटियाला, मोहाली, फतेहगढ़ साहिब, जालंधर, नवांशहर, कपूरथला और होशियारपुर में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाया गया है.

स्कूल शिक्षा विभाग ने सरकारी और निजी स्कूलों में सभी क्‍लासेज़ के लिए प्रेपरेटरी लीव घोषित की हैं, जिसकी जानकारी राज्य के शिक्षा मंत्री विजय इंदर सिंगला ने दी. उन्‍होंने यह भी कहा की स्‍कूल में टीचर्स प्रेजेंट होंगे. कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्‍कूल केवल बच्‍चों के लिए बंद किए जा रहे हैं.

शिक्षा मंत्री ने कहा कि, जो छात्र परीक्षा की तैयारी के लिए अपने शिक्षकों से मदद लेना चाहते हैं, वे स्कूल आ सकते हैं. उन्होंने कहा कि स्कूलों में फाइनल परीक्षाएं COVID-19 दिशानिर्देशों का कड़ाई से पालन करते हुए ऑफलाइन आयोजित की जाएंगी. Covid​​-19 दिशानिर्देशों का अनुपालन सुनिश्चित करते हुए परीक्षा आयोजित करने के लिए डिटेल्‍ड निर्देश जल्द ही जारी किए जाएंगे.

पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड (PSEB) पहले ही परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर चुका है. PSEB द्वारा घोषित तारीखों के अनुसार, कक्षा 5 के लिए परीक्षाएं 16 मार्च से शुरू होंगी, कक्षा 8 और 12 के लिए 22 मार्च से और कक्षा 10 की परीक्षाएं 09 अप्रैल से शुरू होंगी. इसके अलावा कक्षा 6,7,9,11 के लिए परीक्षाएं 15 मार्च से शुरू होंगी और कक्षा 1 से 4 के लिए परीक्षाएं 17 मार्च से शुरू होंगी.पंजाब में शुक्रवार 12 मार्च को कोरोना के 1,318 नए मामले दर्ज किए गए, जिससे संक्रमितों की संख्या अब बढ़कर 1,94,753 हो गई है जबकि मरने वालों की संख्या 4,030 हो गई है.