कोविड 19 महामारी के कारण 20 मई तक बंद हैं सभी स्कूल, कॉलेज, मिड-डे मील की रकम अब जाएगी बच्चों के खातों में - All schools are closed till May 20 due to covid 19 pandemic

बदायूं। कोविड 19 की वजह से स्कूल, कॉलेजों को 20 मई तक बंद कर दिया है। यहां तक की बोर्ड परीक्षाएं तक स्थगित कर दी गई हैं। ऐसे में परिषदीय स्कूल में पढ़ने वाले बच्चों को मिडडेमील की सुविधा नहीं मिल पाएगी। अब इनके खातों में धनराशि देने की कवायद की जाएगी, ताकि बच्चों को योजना का लाभ मिल सके।


कोरोना काल के दौरान पिछली बार परिषदीय स्कूलों के बच्चों के खातों में शासन में एमडीएम का पैसा पहुंचाया था ताकि स्कूलों में बच्चों के नहीं पहुंचने पर अभिभावक इस धनराशि से खाने पीने का सामान खरीद कर सकें। वहीं नया सत्र शुरू होने पर स्कूलों में फिर से एमडीएम बनना शुरू हो गया था। अब कोरोना संक्रमण की वजह से फिर से स्कूलों को बंद कर दिया गया है। ऐसे में एक बार फिर स्कूलों में एमडीएम बनाने की जगह उसकी धनराशि को बच्चों के खाते में भेजने की तैयारियां की जाने लगी हैं। इसे लेकर जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी जयप्रकाश ने पत्र जारी किया है। कहा गया है कि स्कूल बंद हैं, ऐसे में शैक्षणिक कार्य नहीं होगा लेकिन अन्य प्रशासनिक कार्य होते रहेंगे। इनमें हाउस होल्ड सर्वे का कार्य, नामांकन प्रकिया शामिल है। साथ ही कहा कि मध्याह्न भोजन योजना के तहत धनराशि छात्र छात्राओं व उनके अभिभावकों के खातों में भेजने, खाद्यान्न वितरण की कार्रवाई की जाए।