त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव रिजल्ट 2021 - यूपी पंचायत चुनाव के नतीजे 24 घण्टे में आने के आसार, दो शिफ्ट में होगी मतगणना -Three tier panchayat election result 2021 

दो शिफ्ट में होगी वोटों की गिनती 24 घंटे में नतीजे आने के आसार, प्रत्येक न्याय पंचायत में चार-चार टेबल लगेंगे, एक गणना पार्टी में चार कर्मचारी होंगे

शिफ्ट में सभी पदों जैसे प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, बीडीसी और जिला पंचायत सदस्य की गिनती पूरी हो जाएगी। कहीं पर ऐसा संभव नहीं हुआ तो अगले दिन सुबह आठ बजे से तीसरे चरण की गिनती शुरू होगी। जिसमें पहले चरण के ही मतगणना कर्मचारी तैनात किए जाएंगे।

सहायक निर्वाचन अधिकारी जगनारायण मौर्य ने बताया कि प्रत्येक न्याय पंचायत में चार-चार टेबल लगाए जाएंगे। एक टेबल पर मतगणना पर्यवेक्षक और तीन मतगणना सहायक यानी चार कर्मचारियों की पार्टी तैनात की जाएगी। जिले में 760 मतगणना पार्टियां तैनात होंगी। इसके अलावा 20 फीसदी कर्मचारी आरक्षित रखे जाएंगे। ब्लॉकों की तरफ से एक चतुर्थ श्रेणी का कर्मचारी अलग से तैनात किया जाएगा। चार टेबल मिलाकर एक टेबल बनाई जाएगी।

एक पर प्रधान, दूसरे पर ग्राम पंचायत सदस्य, तीसरे पर बीडीसी तो चौथे पर जिला पंचायत सदस्य की गिनती होगी। एनेक्‍्सी भवन के पास स्थित प्रेक्षागृह में 28, 29 और 30 अप्रैल को मतगणना कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाएगा।

19.17 लाख मतों की होनी है गिनती : जिले में कुल 29.61 लाख मतदाता हैं। इनमें से मतदान वाले दिन 19.17 लाख मतदाताओं ने ही अपने मत का इस्तेमाल किया।