रायबरेली जिले में पंचायत चुनाव ड्यूटी कटवाने के चक्कर ने सस्पेंड हुए गुरुजी, चुनावी ट्रेनिंग छोड़कर सीडीओ ऑफिस के लगा रहे थे चक्कर - Guruji suspended suspension of panchayat election duty in Rae Bareli district

रायबरेली। पंचायत चुनाव में पीठासीन अधिकारी के रूप में एक सहायक अध्यापक को नियुक्त किया गया, लेकिन प्रशिक्षण में जाने के बजाए ड्यूटी कटवाने के लिए सीडीओ दफ्तर के चक्कर काटने लगा। इस मामले को सीडीओ ने गंभीरता से लिया और बीएसए को कार्रवाई के निर्देश दिए। बीएसए ने सहायक अध्यापक को तत्काल प्रभाव से निलंबित करते हुए बीईओ कार्यालय शिवगढ़ से संबद्ध कर दिया।


जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी आनंद प्रकाश शर्मा ने बुधवार को जारी निलंबन आदेश में कहा है कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव कराने के लिए शिवगढ़ विकास क्षेत्र के प्राथमिक विद्यालय बसंतपुर सकतपुर के सहायक अध्यापक सत्य प्रकाश की ड्यूटी पोलिंग पार्टी संख्या 92 में पीठासीन अधिकारी के पद पर लगाई गई थी। वह तय तिथि और स्थान पर प्रशिक्षण स्थल पर उपस्थित नहीं हुए, बल्कि निर्वाचन कार्य से खुद को अलग करने के लिए मुख्य विकास अधिकारी कार्यालय में घूम रहे थे। बीएसए ने कहा है कि सहायक अध्यापक ने निर्वाचन जैसे महत्वपूर्ण कार्यों के प्रति लापरवाही बरती और शासकीय कार्यों के प्रति उदासीनता दिखाई। इसलिए सीडीओ के निर्देशों के अनुपालन में सहायक अध्यापक सत्य प्रकाश को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया। उन्हें खंड शिक्षा अधिकारी कार्यालय शिवगढ़ से संबद्ध किया गया है।