KVS Admissions 2021: केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन की पहली लिस्ट आज, ऐसे कर पाएंगे चेक, चाहिए ये डॉक्यूमेंट्स

KVS Admissions 2021: जो लोग पहली सूची में जगह नहीं बना पाएंगे वे अगली सूची का इंतजार कर सकते हैं। दूसरी और तीसरी सूची, जो क्रमशः 30 जून और 5 जुलाई को जारी होने की संभावना है। 

केवीएस 2 जुलाई से 6 जुलाई तक अनारक्षित सीटों के लिए प्राथमिकता सेवा कैटेगरी के अनुसार चयनित उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट घोषित करेगा।

KVS Admissions 2021: केन्द्रीय विद्यालय (केवी) में प्रवेश पाने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए, पहली एडमिशन लिस्ट आज 23 जून को जारी की जाएगी। कई बार शेड्यूल को टाला जा चुका है, हालांकि, नए अपडेट के अनुसार, छात्र और अभिभावक आज पहली आवंटन सूची चेक कर सकेंगे। जिन उम्मीदवारों का चयन पहली लिस्ट में होता है, तो उन्हें अपने दस्तावेज जमा करने होंगे और अपनी सीट रजिस्टर करनी होगी। जो लोग पहली सूची में जगह नहीं बना पाएंगे वे अगली सूची का इंतजार कर सकते हैं। दूसरी और तीसरी सूची, जो क्रमशः 30 जून और 5 जुलाई को जारी होने की संभावना है।

प्रवेश की वरीयता पहले उन लोगों को दी जाएगी जो शिक्षा के अधिकार कोटे के अंतर्गत आते हैं, उसके बाद सेवा प्राथमिकता कैटेगरी से आने वालों को। केवीएस 2 जुलाई से 6 जुलाई तक अनारक्षित सीटों के लिए प्राथमिकता सेवा कैटेगरी के अनुसार चयनित उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट घोषित करेगा। एडमिशन के लिए सलेक्ट होने वाले स्टूडेंट्स की पहली लिस्ट https://kvsangathan.nic.in/ पर चेक कर पाएंगे

KVS Class 1 Admission List 2021: केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन के लिए मेरिट लिस्ट चेक करने का ये है डायरेक्ट लिंक, ऐसे कर पाएंगे डाउनलोड

केंद्रीय विद्यालय में एडमिशन के लिए कुछ डॉक्यूमेंट्स चाहिए जिनकी जानकारी यहां दी जा रही है।
बच्चे के फोटो
बच्चे का बर्थ सर्टिफिकेट
जाति प्रमाण पत्र की कॉपी (अगर लागू होता है तो)
मूल निवास प्रमाण पत्र
डिसेबिलिटी सर्टिफिकेट (अगर लागू होता है तो)
– आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग / गरीबी रेखा से नीचे का प्रमाण पत्र
वर्दीधारी रक्षा कर्मचारियों के लिए सेवानिवृत्ति प्रमाण पत्र
– आवेदन में उपयोग किए जाने वाले माता-पिता या दादा-दादी का स्थानांतरण विवरण
— बच्चे और माता-पिता/दादा-दादी के बीच संबंध का प्रमाण

अधिकारियों ने कक्षा 2 में प्रवेश के लिए संशोधित कार्यक्रम की भी घोषणा की है। कक्षा 2 की लिस्ट की घोषणा 24 जून से होगी और प्रवेश 25 जून से 30 जून के बीच होंगे। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि यदि इनमें से कोई भी हो तारीखों को सार्वजनिक अवकाश हो जाता है, तो उसके बाद के दिन को खुलने या बंद होने की तारीख माना जाएगा ।