UPTET/TET  Appearing Matters : UTTAR PRADESH TEACHER ELIGIBILITY TEST Appearing Matters) अपीयरिंग विवाद क्या है : शंका और समाधान,क्लिक कर पढ़ें पूरी तथ्यात्मक रिपोर्ट


TET अपीयरिंग विवाद : याची विवरण आवेदन पत्र

इलाहाबाद हाइकोर्ट की डबल बेंच द्वारा TET की वैधता के विषय मे एक विवादित फैसला दिया गया है । इस फैसले के अनुसार ऐसे अभ्यर्थी प्रशिक्षण पूरा होने के पूर्व टी ई टी परीक्षा पास की है , उनका TET सर्टिफिकेट मान्य नही है । कोर्ट ने ऐसे अभ्यर्थियों के TET सर्टिफिकेट को ही सही माना है जिन्होने प्रशिक्षण पूरा करने के बाद TET पास किया है । पूरा मामला टी ई टी -2011 का ही है तथा 29,334 गणित विज्ञान मामले से जुड़ा हुआ है ।उक्त आदेश से अभी फिलहाल सिर्फ और सिर्फ टी ई टी -2011 तथा 29,334 गणित विज्ञान भर्ती चयनित ही प्रभावित होंगे ।
इस मामले मे कोर्ट का नज़रिया समस्त बी टी सी के लिए घातक है अतः सुप्रीम कोर्ट मे भविष्य मे प्रभावित होने वाले अभ्यर्थियों को अपना पक्ष रखना होगा अन्यथा की स्थिति मे विकट समस्या हो सकती है । टीईटी विज्ञापन , एनसीटीई तथा विभाग द्वारा समय समय आरटीआई द्वारा मिली जानकारी के अनुसार अंतिम वर्ष मे अपीयर हो रहे अभ्यर्थियों के TET सर्टिफिकेट मान्य हैं , परंतु हाइ कोर्ट की डबल बेंच के फैसले सामने उपरोक्त तथ्य मायने नही रखते हैं । इसलिए सुप्रीम कोर्ट ही इस फैसले के खिलाफ अपील करना अंतिम विकल्प है । 

इच्छुक अभ्यर्थी अपना विवरण दर्ज करें । टीम द्वारा आपसे संपर्क किया जाएगा ।
अधिक जानकारी के लिए संपर्क करें : मनीष श्रीवास्तव (9412827291) मोहम्मद अरशद (8299596640/9412844712)


 
Top