फतेहपुर : निलम्बन वापसी न हुई तो UPPSS पदाधिकारी देंगे सामूहिक इस्तीफा,अटेवा कार्यक्रम में भाग लेने पर प्रांतीय पदाधिकारियों पर कार्यवाही से शिक्षकों में उबाल,


पदाधिकारियों पर कार्रवाई से शिक्षकों में उबाल

जागरण संवाददाता, फतेहपुर : पुरानी पेंशन की मांग में शामिल हुए प्राथमिक शिक्षक संघ के नेताओं की शामत आ गई है। शुरुआती कदम में जिले के महामंत्री विजय त्रिपाठी, कोषाध्यक्ष शैलेंद्र सिंह भदौरिया और असोथर ब्लाक अध्यक्ष अनुराग मिश्र को फिलहाल निलंबित किया गया है और संगठन से बाहर का रास्ता दिखाने की तैयारी चल रही है।

वीडियो और फोटोग्राफी के फुटेज प्रांतीय नेतृत्व ने मंगा रखा है। फुटेज हाथ लगे तो एक दर्जन ऊपर शिक्षक नेताओं पर कार्यवाही तय है। वहीं माना जा रहा है कि अगर प्रांतीय नेतृत्व ने कार्यवाही वापस न ली गई तो ब्लाकों से सामूहिक इस्तीफे किए जाएंगे।
28 अक्टूबर को अटेवा ने जिले की सांसद एवं केंद्रीय मंत्री साध्वी निरंजन के आवास पर उपवास कार्यक्रम किया था। पुरानी पेंशन पाने के चलते जिले के 13 ब्लाकों में गठित कमेटियों के तमाम पदाधिकारी भी शामिल हुए थे। जिनके फोटोग्राफ एवं वीडियो वायरल हुए थे। प्रांतीय नेतृत्व द्वारा अटेवा के कार्यक्रम में प्रतिभाग को संगठन विरोधी काम माना है। इसलिए कार्यवाही की तलवार भांज रहा है। प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राजेंद्र सिंह कहते हैं कि निर्णय प्रांतीय अध्यक्ष का है। उनके द्वारा जो आदेश दिए जा रहे हैं उनका पालन कराया जा रहा है। वीडियो और फोटो के आधार पर पदाधिकारियों को नोटिस दी जाएगी। 

जातिवाद का आरोप लगा मचा बवंडर: शिक्षक नेताओं पर कार्रवाई के बाद विभाग के व्हाट्स एप शिक्षक-शिक्षिकाओं ने जिस तरह से खीझ निकाली है। उससे सारी तस्वीर साफ हो गई है। कभी बैनर के तले जीने मरने की कसम खाने वाले संगठन को विभिन्न कारण गिनाकर कटघरे में खड़ा कर रहे हैं। वहीं दो ब्राह्मण नेताओं पर कार्रवाई के कटाक्ष में तरह तरह की बाते उभर कर आ रही हैं।
प्राथमिक शिक्षक संघ के नेताओं की शामत
प्रांतीय नेतृत्व के निशाने पर कई अन्य पदाधिकारी