69000 shikshak bharti counselling के एक काउंटर पर होंगे 10 कैंडिडेट
फतेहपुर : काफी दिनों से लम्बित 69000 शिक्षक भर्ती प्रक्रिया पूरी होने के बाद जिले को भी 520 शिक्षक मिले हैं। जिनकी तीन जून से काउंसिलिंग कराई जाएगी। बेसिक शिक्षा विभाग ने कोरोना संक्रमण काल में सामाजिक दूरी का कड़ाई से पालन कराते हुए काउंसिलिंग की तैयारियां की हैं। एक काउंटर में मात्र 10 अभ्यर्थी ही एक बार काउंसिलिंग कराएंगे वह भी पर्याप्त दूरी के साथ। काउंसिलिंग के लिए विभाग ने 10 काउंटर बनाए हैं।

पांच सैकड़ा शिक्षक मिलने के बाद शिक्षकों की कमी में कुछ कमी आएगी। जिससे शिक्षण व्यवस्था मजबूत हो सकेगी। बेसिक शिक्षा विभाग ने नए अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग के लिए शहर के राजकीय इंटर कालेज परिसर में स्थित नवीन भवन में व्यवस्था की है। तीन व चार जून को होने वाली इस प्रक्रिया के लिए 10 काउंटर बनाए गए हैं। अभ्यर्थियों के प्रवेश के लिए मुख्य गेट में सुरक्षा कर्मी तैनात होंगे।


सुबह 10 बजे से शाम पांच बजे तक होने वाली प्रक्रिया के लिए एक बार में सौ अभ्यर्थियों का मेन गेट से प्रवेश दिया जाएगा। वरीयता क्रम के तहत 10-10 अभ्यर्थी निर्धारित काउंटर में जाकर दूरी के साथ काउंसिलिंग कराएंगे। उनकी काउंसिलिंग समाप्त होने के बाद ही दूसरे 100 अभ्यर्थियों को वरीयताक्रम के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। बीएसए शिवेन्द्र प्रताप सिंह ने बताया कि काउंसलिंग की तैयारियां पूरी कर ली गई हैं।


इस दौरान सामाजिक दूरी का पूरी तरह पालन कराने की व्यवस्था की गई है। दस काउंटरों में दस ही अभ्यर्थी दूरी के साथ काउंसिलिंग कराएंगे। दो दिन के अंदर काउंसिलिंग प्रक्रिया पूरी कर ली जाएगी।