कोरोना के कारण बन्द स्कूलों को खोलने के लिए केंद्र सरकार ने अगस्त, सितंबर, अक्टूबर में स्कूल खोलने के लिए अभिभावकों से मांगे सुझाव - Primary Ka Master School Open in October
नई दिल्ली। कोविड-19 के चलते 15 मार्च से बंद देशभर के शिक्षण संस्थानों को दोबारा खोलने का फैसला अभिभावकों की राय से होगा। केंद्र सरकार अगस्त, सितंबर और अक्टूबर में स्कूल खोलने की तैयारी कर रही है। इसके लिए सभी राज्यों को पत्र लिखकर अभिभावकों से सुझाव मांगने को कहा गया है। राज्यों को अभिभावकों के सुझाव की रिपोर्ट केंद्र को भेजनी होगी। 



मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने सभी राज्यों के मुख्य सचिव और शिक्षा सचिव को भेजे पत्र में 20 जुलाई से फीडबैक लेने को कहा है। राज्यों को अलग अलग माध्यमों से अभिभावकों से तीन बातें पूछनी होंगी, पहली क्या अगस्त, सितंबर और अक्टूबर में स्कूल खोले जाएं। दूसरा, अगर हां तो किस महीने में अभिभावकों को सुविधा होगी और तीसरा कि वह स्कूलों से किस तरह की उम्मीद रखते हैं। इसके अलावा अभिभावक कोई अन्य सुझाव देना चाहते हैं तो उसे भी शामिल किया जा सकता है। सरकार अभिभावकों की राय के आधार पर ही इन महीनों में स्कूल खोलने पर विचार करेगी।