बेसिक शिक्षकों की बर्खास्तगी पर लगी रोक हटाने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग डबल बेंच में विशेष अपील दाखिल करेगा - fake teacher termination
डा. भीमराव अम्बेडकर विवि के फर्जी बीएड डिग्री मामले में शिक्षकों की बर्खास्तगी पर लगी रोक के खिलाफ राज्य सरकार डबल बेंच में विशेष अपील दायर करेगी। प्रदेश में अम्बेडकर विवि से फर्जी डिग्री मामले में 800 शिक्षक अब तक बर्खास्त हो चुके हैं। इलाहाबाद हाईकोर्ट की एकल पीठ ने न केवल बर्खास्तगी पर रोक लगाई है बल्कि याची को लगातार वेतन देने के आदेश भी दिए हैं। अब इसके खिलाफ विभाग विशेष अपील दायर करेगा।




विभाग का तर्क है कि आगरा के डा. भीमराव अम्बेडकर विवि के 2004-2005 फर्जी बीएड डिग्री मामले की जांच एसआईटी 2013 से कर रही है। खुद विवि ने भी 3635 रोल नंबरों को फर्जी मानते हुए इनकी डिग्रियां रद्द कर दी हैं। 1084 टेम्पर्ड अंकतालिकाओं पर फैसला लेना अभी बाकी है। ऐसे में बर्खास्तगी की कार्रवाई उचित है। एसआईटी की सौंपी गईं सूची के आधार पर ही फर्जी शिक्षकों को चिह्नित किया गया। इस आधार पर विभाग में लगभग 800 शिक्षकों को बर्खास्त किया जा चुका है और उनके खिलाफ कार्रवाई चल रही है।