शिक्षामित्र की जन सुनवाई में दो आख्या देने पर फंसे खण्ड शिक्षा अधिकारी, बीईओ पर लटकी कार्यवाही की तलवार - jan sunwai beo shiksha mitra latest news
मुंगराबादशाहपुर। मुंगराबादशाहपुर के गांव हलऊ का पूरा निवासी शिक्षा मित्र हिमकर पाण्डेय ने शिक्षा विभाग से संबंधित कुछ विंदुओं की सूचना के परिप्रेक्ष्य में आई जी आर एस पोर्टल के माध्यम से शिकायत दर्ज कराई थी। जिसका निस्तारण भी बिना जांच किए ही शिक्षा विभाग की तरफ से कर दिया गया है।
जिसको लेकर शिकायत कर्ता ने असंतोष व्यक्त किया है। गौरतलब है कि शिक्षा विभाग की कर्तव्यहीनता का प्रतिफल रहा कि बिना जांच किए ही व बिना शिकायत कर्ता की उपस्थिति में खंड शिक्षा अधिकारी ने एक पक्षीय जांच आख्या तैयार करके उसे उनके द्वारा पोर्टल पर अपलोड कर दिया गया है।
जिसमें मामला एक है तो वहीं उनके द्वारा दो प्रकार की भिन्न आख्या प्रस्तुत कर दी गई है।जो जांच का विषय बन गया है। इसमें एक आख्या रिपोर्ट में संबंधित जिम्मेदार को चेतावनी दी गई है तो दूसरे में शिकायत को निराधार व मनगढ़ंत बातें हुए निस्तारित कर दिया गया है। जिसको लेकर पीड़ित ने नाराजगी जताई है।
शिकायत कर्ता ने मुख्यमंत्री को शिकायती पत्र भेजकर अपने उपस्थिति में जांच कराने तथा गलत आख्या प्रस्तुत करने वाले अधिकारी के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई करने की मांग की है।