Inter district transfer list 2020 अक्टूबर के पहले नही जारी हो पाएगी क्लिक कर जाने कारण
मुख्यमंत्री के निर्देश पर 54120 परिषदीय शिक्षकों के तबादले की सूचना रविवार को जारी कर दी गई। हालांकि तबादला सूची सितंबर अंत तक किसी सूरत में जारी नहीं हो सकती। अंतर जनपदीय तबादले के लिए 70838 जबकि पारस्परिक ट्रांसफर के लिए 9641 शिक्षकों ने ऑनलाइन आवेदन किया था।

बेसिक शिक्षा परिषद की वेबसाइट पर उपलब्ध रिक्त पदों की सूचना के मुताबिक सभी 75 जिलों में प्राथमिक व उच्च प्राथमिक स्कूलों में प्रधानाध्यापक व सहायक अध्यापक के कुल 43916 पद ही खाली हैं। 24 से 28 फरवरी तक अंतिम रूप से आवेदन पत्र सबमिट किए गए। वेबसाइट पर आवेदन की स्थिति और गुणांक को प्रदर्शित किया जा चुका है। लेकिन उसके बाद जिला स्तर पर दावे, आपत्तियों की प्राप्ति एवं निस्तारण का होना बाकी है। उसके बाद बीएसए जनपदीय समिति के निर्णय के क्रम में आवेदन पत्रों को सत्यापित करते हुए लॉक करेंगे। उसके बाद अंतिम सूची प्रकाशित होगी। इस पूरी प्रक्रिया में कम से कम एक महीने का समय लग जाएगा। जानकारों की मानें तो 10 अक्टूबर से पहले लिस्ट जारी नहीं कर सकेंगे।
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet