31277 सहायक अध्यापकों की भर्ती में 56 अभ्यर्थी बढ़ेंगे, अब कम मेरिट वालों का भर्ती से बाहर होना तय, ऐसे नियुक्ति पत्र पाए अभ्यर्थी जा सकते हैं कोर्ट up teacher recruitment 2020

इस भर्ती में जहां अधिक अंक वाले जो अभ्यर्थी अभी बाहर है उनके घुसने से कम अंक वाले चयनित अभ्यर्थी वाहर होने जा रहे हैं, ऐसे में उनका कोर्ट जाना तय है।


वहीं आवेदन पत्र में त्रुटि दूर करने के लिए वड़ी संख्या में अभ्यर्थी. सचिव वेसिक शिक्षा कार्यालय के सामने दिन-रात प्रदर्शन कर रहे हैं। 31277 शिक्षक भर्ती में 56 ऐसे अभ्यर्थियों के अंक बढ़े हैं जिनको सहायक अध्यापक वनना है। उनकी सूची सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय (प्रयागराज) एनआईसी लखनऊ गुरुवार को भेजी गयी है।

इस दौरान सबसे बड़ी वात यह रही कि भर्ती के पूर्व बड़ी संख्या में अभ्यर्थियों के आनलाइन आवेदन के दौरान जो गड़वड़ी हुई थी उसको दूर करके भर्ती प्रक्रिया शुरू नहीं की गयी है जबकि आवेदन पत्र में हुई त्रुटि वाले वड़ी संख्या में अभ्यर्थी चौथे दिन भी सचिव बेसिक शिक्षा परिषद कार्यालय (प्रयागराज) के सामने वैठे हैं।
यह लोग मामले को लेकर हाईकोर्ट भी गये हैं। कोर्ट से शीघ्र निर्णय आ सकता है। इस निर्णय के आने के बाद सहायक अध्यापकों के 31277 शिक्षकों की भर्ती प्रभावित होगी, क्योंकि कम अंक वाले चयनित अभ्यर्थी चयन से वाहर होंगे तो उनका भी कोर्ट जाना तय है। उधर, ओवीसी अभ्यर्थ क्रीमीलेयर लागू करने को कोर्ट चले गये हैं। उनका कहना है कि अगर उनके अंक सामान्य के चयनित अंक से अधिक हैं तो उनको सामान्य में चयनित माना जाये और रिक्त सीट पर ओवीसी की नियुक्ति की जाये।
👉 खबर पुष्टि करने के लिए यहाँ क्लिक करें