Atal Residential Schools Admission 2021 सीएम योगी का ऐलान जुलाई 2021 से चलाएं क्लासेस
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है कि अटल आवासीय विद्यालयों में आरंभिक कक्षाओं का संचालन जुलाई 2021 से किया जा सके। उन्होंने कहा कि इन विद्यालयों में पंजीकृत श्रमिकों के बच्चों व अनाथ बच्चों के प्रवेश व शिक्षा की व्यवस्था की जाएगी। उन्होंने विद्यालय निर्माण की प्रक्रिया निर्धारित समय में चरणबद्ध ढंग से पूरी की जाए।


मुख्यमंत्री बृहस्पतिवार को अपने आवास पर अटल आवासीय विद्यालयों की डिजाइन का प्रस्तुतिकरण देखने के बाद अधिकारियों को निर्देश दे रहे थे। उन्होंने कहा कि अटल आवासीय विद्यालयों और छात्रावास के भवनों का आर्किटेक्चर भारतीय दर्शन व संस्कृति के अनुरूप हो। इनमें अटल बिहारी वाजपेयी व अन्य महापुरुषों के व्यक्तित्व एवं कृतित्व की झलक भी दिखाई दे।
विद्यालय भवन में श्रमिकों के बच्चों एवं अनाथ बच्चों की आवश्यकताओं के अनुरूप व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं, जिससे उनकी योग्यता, क्षमता और कौशल का मूल्यांकन करते हुए उनकी रुचि के अनुसार शिक्षा दी जा सके।सीएम योगी ने कहा सभी 18 मंडलों में बनाए जा रहे अटल आवासीय विद्यालयों को नवोदय विद्यालयों की तर्ज पर संचालित किया जाएगा। 
हाथरस घटना को लेकर योगी से मिलेंगे अठावले

केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के अध्यक्ष रामदास अठावले हाथरस में दलित बेटी की हत्या के मामले में 3 अक्तूबर को राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और  मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात करेंगे। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष पवन कुमार गुप्ता ने बताया कि अठावले मुख्यमंत्री से हाथरस घटना के दोषियों के खिलाफ फास्ट ट्रैक कोर्ट में मुकदमा चलाकर दोषियों को फांसी की सजा दिलाने की मांग करेंगे।