निदेशालय का घेराव करने पहुँचे बीटीसी/डीएलएड प्रशिक्षुओं को पुलिस ने दौड़ा कर पीटा deled btc protest
लखनऊ : बीएलएड और बीटीसी प्रशिक्षुओं को प्रमोट करने की मांग को लेकर बेसिक शिक्षा निदेशालय का घेराव करने पहुंचे प्रशिक्षुओं को शुक्रवार रात पुलिस ने दौड़ा-दौड़कर पीटा।



पुलिस की लाठी से बचने के लिए कोई गलियों में घुसा तो कोई दुकानों में। पुलिस ने वहां से भी उनको पीटकर खदेड़ दिया। आरोप है कि लाठीचार्ज में महिला प्रशिक्षुओं के कपड़े फट गए। प्रशिक्षु घायल हो गए उन्हें अस्पताल ले जाया गया।
 ईको गार्डेन में 12 अक्टूबर से प्रमोशन की मांग को लेकर धरने पर बैठे बीएलएड और बीटीसी की महिला और पुरुष प्रशिक्षु शुक्रवार रात टुकड़ों में वहां से निकलकर निशातगंज स्थित बेसिक शिक्षा निदेशालय पहुंचे। यहां डीएलएड संयुक्त प्रशिक्षु मोर्चा संघ के प्रदेश अध्यक्ष रजत सिंह की अगुआाई में सभी नारेबाजी कर रहे थे। महानगर समेत कई थानों की पुलिस मौके पर पहुंच गई। 
पुलिस ने प्रशिक्षुओं को हटाने का प्रयास किया तो उनकी नोकझोंक शुरू हो गई। आरोप है कि पुलिस ने प्रशिक्षुओं पर लाठीचार्ज कर दिया। महिला और पुरुष प्रशिक्षु भागे तो पुलिस ने उन्हें दौड़ा-दौड़ाकर पीटा। इसमें अंकित पटेल, राजेश, मीनाक्षी समेत 10-12 प्रशिक्षु घायल हो गए। मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष रजत सिंह का आरोप है कि पुलिस ने उनके मोबाइल भी छीन लिए।