सैनिक स्कूलों में एडमिशन के लिए क्लिक करें Sainik School Admission 2021-22 Online Apply Here
सैनिक स्कूलों में दाखिले के लिए आवेदन शुरू, यहां क्लिक करके करें अप्लाई, एनटीए ने जारी किया प्रॉस्पेक्टस।

नई दिल्ली :  NTA AISSEE 2021-22: एनटीए एआईएसएसईई के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया ऑफिशियल वेबसाइट पर शुरू कर दी है। इसके साथ ही एनटीए ने एआईएसएसईई प्रॉस्पेक्टस भी जारी कर दिया है। सैनिक स्कूलों में छठीं और नौवीं कक्षाओं में अपने बच्चों का दाखिला कराने के इच्छुक उम्मीदवार aissee.nta.nic.in पर आवेदन कर सकते हैं। एनटीए द्वारा हाल ही में, 14 अक्टूबर को जारी एआईएसएसईई 2021 शेड्यूल और नोटिस के मुताबिक, ऑल इंडिया सैनिक स्कूल इंट्रेंस एग्जाम 2021 के लिए ऑनलाइन आवेदन 19 नवंबर तक किये जा सकेगें। वहीं, 6वीं और 9वीं कक्षाओं में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन 10 जनवरी 2021 को किया जाएगा।








देश भर के 33 सैनिक स्कूलों में दाखिले के लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया आज, 20 अक्टूबर से शुरू हो रही है। सैनिक स्कूलों में कक्षा 6 और कक्षा 9 मे शैक्षणिक सत्र 2021-22 में दाखिले की प्रक्रिया ऑल इंडिया सैनिक स्कूल इंट्रेंस एग्जाम (एआईएसएसईई) 2021 के माध्यम से की जाएगी। एआईएसएसईई 2021 का आयोजन राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) द्वारा किया जाएगा। ऐसे जो भी पैरेट्स अपने बच्चों का दाखिला सैनिक स्कूलों में चाहते हैं, वे एनटीए द्वारा एआईएसएसईई के लिए बनायी गयी ऑफिशियल वेबसाइट, aissee.nta.nic.in पर विजिट करके ऑनलाइन आवेदन आज से कर पाएंगे।
ऑल इंडिया सैनिक स्कूल इंट्रेंस एग्जाम 2021 आधिकारिक सूचना यहां देखें।


जानें योग्यता मानदंड

कक्षा 6 में दाखिले के लिए छात्र की आयु 31 मार्च 2021 को 10 वर्ष से 12 वर्ष के बीच होनी चाहिए। गर्ल्स के लिए कक्षा 6 में ही दाखिला सभी सैनिक स्कूलों में दिया जाएगा। वहीं, कक्षा 9 में दाखिले के लिए छात्र की आयु 31 मार्च 2021 को 13 वर्ष से 15 वर्ष के बीच होनी चाहिए।

ऑल इंडिया सैनिक स्कूल इंट्रेंस एग्जाम (एआईएसएसईई) 2021

ऑल इंडिया सैनिक स्कूल इंट्रेंस एग्जाम ओएमआर आधारित होगा जिसमे मल्टीपल च्वाइस क्वेश्चंस होंगे।

ऐसे करें आवेदन

ऑल इंडिया सैनिक स्कूल इंट्रेंस एग्जाम 2021 के लिए आवेदन करने के इच्छुक पैरेट्स को परीक्षा पोर्टल पर विजिट करने के बाद होम पेज पर ही उपलब्ध कराये जाने वाले रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करना होगा। इसके बाद नये पेज पर मांगी गई जानकारियां कों भरकर सबमिट करके आवेदन किये जा सकते हैं।

सैनिक स्कूल

देश भर मे स्थित कुल 33 सैनिक स्कूल रक्षा मंत्रालय के अधीन हैं। सैनिक स्कूल इंग्लिश मीडियम रेजीडेंशियल स्कूल हैं जो कि नेशनल डिफेंस एकेडमी और इंडियन नेवल एकेडेमी और अन्य ट्रेनिंग एकेडेमी में प्रवेश के लिए कैडेट तैयार करते हैं।