31277 शिक्षक भर्ती में सेलेक्टेड शिक्षकों की ई सर्विस बनेगी एक हफ्ते में selected teacher e service book in ehrms
प्रदेश में चल रही 31277 शिक्षक भर्ती में एक हफ्ते के अंदर सभी नवनियुक्त शिक्षकों की सर्विस बुक बना कर मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड की जाएगी। वहीं मंगलवार को कार्यभार ग्रहण करने का आखिरी दिन है। निवास प्रमाणपत्र, प्रमाणपत्रों में वर्तनी या इस तरह की अन्य गलतियों, जिससे मेरिट प्रभावित नहीं होती, पर निर्णय लिया जा रहा है।

हालांकि महानिदेशक ने पहले ही आदेश जारी कर सभी को 3 नवम्बर तक कार्यभार ग्रहण कराने के निर्देश दिए थे। सभी को स्कूल आयंटन हो चुका हे नेकिन ज्यादातर जिलों में 22 से 25 ऐसे अभ्यर्थी हैं जिन पर बेसिक शिक्षा परिषद या फिर निदेशालय में निर्णय लिया जाएगा। इन अभ्यर्थियों को लेकर जिलों ने परिषद से मार्गदर्शन मांगा है। ये ऐसे अभ्यर्थी हैं जिन्होंने नाम की वर्तनी, मां-पिता का नाम, निवास प्रमाणपत्र या पूर्णाक-प्राप्तांक लिखने में गलती कर दी है। निवास प्रमाणपत्र को लेकर अभ्यर्थियों का आरोप है कि जिलों में आवेदन करने से पहले का यानी 2018 का निवास प्रमाण पत्र मांगा जा रहा है जबकि उस समय निवास प्रमाणपत्र सबके लिए अनिवार्य नहीं था। हाल में बने हुए निवास प्रमाणपत्र को बीएसए नहीं मान रहे हैं।
primary ka master, primary ka master current news, primarykamaster, basic siksha news, basic shiksha news, upbasiceduparishad, uptet