68500 up teacher recruitment लम्बे समय के बाद चयनितों को मिला जिला आवंटन 
प्रयागराज : लंबे इंतजार के बाद बेसिक शिक्षा परिषद ने 68500 शिक्षक भर्ती-2018 के चयनितों की जिला आवंटन सूची गुरुवार को जारी कर दी है। अब शुक्रवार व शनिवार को आवंटित जिलों में अभ्यर्थियों की काउंसिलिंग कराकर नियुक्ति पत्र निर्गत किया जाएगा। यह सूची चार नवंबर को घोषित होनी थी लेकिन, जिला आवंटन न होने पर दैनिक जागरण ने प्रमुखता से खबर प्रकाशित की थी, उसी का संज्ञान लेकर परिषद ने जिला आवंटन कर दिया है।


परिषदीय प्राथमिक स्कूलों में सहायक अध्यापकों की नियुक्ति होनी है। 68500 भर्ती के पुनमरूल्यांकन में उत्तीर्ण 23 अभ्यर्थियों को नियुक्ति देने का कार्यक्रम मार्च 2020 में जारी हुआ था लेकिन पहले कोरोना संक्रमण की वजह से आवेदन नहीं लिए जा सके। अक्टूबर में 12 से 14 अक्टूबर तक आनलाइन जिला वरीयता का आवेदन लिया गया और फिर तीन बार काउंसिलिंग का कार्यक्रम जारी हुआ। इस बार भी समय पर जिला आवंटन सूची जारी नहीं हो सकी थी, एक दिन विलंब से 24 अभ्यर्थियों को जिला आवंटित किया गया है। शुक्रवार व शनिवार को होगी और नियुक्ति पत्र निर्गत किए जाएंगे।

100 से अधिक अभ्यर्थी अभी कतार में : 68500 शिक्षक भर्ती के पुनमरूल्यांकन में अभी 100 से अधिक ऐसे अभ्यर्थी हैं जिन्हें नियुक्ति दी जानी है। ऐसे अभ्यर्थियों की आनलाइन आवेदन की प्रक्रिया अभी शुरू नहीं हुई है। चर्चा है कि इस संबंध में शासन से अनुमति ली जा रही है।