69000 sahayak adhyapak bharti में तीसरी कौन्सिलिंग आज से शुरू, मानवीय त्रुटि के चलते वंचितों को मिलेगा मौका

लखनऊ : परिषदीय प्राथमिक विद्यालयों में 69,000 सहायक अध्यापकों की भर्ती में आवेदन पत्र, शैक्षिक दस्तावेज, जाति व निवास प्रमाण पत्र में मानवीय त्रुटि के कारण जो अभ्यर्थी पहली और दूसरी काउंसिलिंग से वंचित रह गए थे, उन्हें इन गलतियों को सुधारने का मौका देते हुए उनके लिए जिलों में तीसरी काउंसिलिंग बुधवार से होगी।
तीसरी काउंसिलिंग नौ से 11 दिसंबर तक करायी जाएगी। काउंसिलिंग में उपयुक्त पाए गए अभ्यर्थियों को 12 दिसंबर को नियुक्ति प्रदान किये जाएंगे। इस काउंसिलिंग में वे अभ्यर्थी भी शामिल हो सकेंगे, जो किन्हीं कारणों से पहली और दूसरे चरण की काउंसिलिंग में उपस्थित नहीं हो पाए थे।


ऐसे करीब ढाई हजार अभ्यर्थी होंगे, जो दस्तावेजों में लिपिकीय त्रुटि के कारण पहले दो चरणों की काउंसिलिंग से वंचित रह गए हैं। इनमें वे चयनित अभ्यर्थी शामिल हैं, जिन्होंने आवेदन पत्र में अपना या माता, पिता/पति का नाम अंकित करने में वर्तनी की गलती की है या जिनके आवेदन और मूल दस्तावेजों में माता की जगह पिता और पिता के स्थान पर माता का नाम अंकित है। इनमें ऐसे अभ्यर्थी भी हैं, जिन्होंने मूल अंकपत्र के सापेक्ष प्राप्तांक कम या पूर्णाक ज्यादा भरा है।