Badaun 69000 Latest update सन्देह के आधार 272 अभ्यर्थियों के रुके नियुक्ति पत्र, अभ्यर्थियों ने जाम किया सड़क

बदायूं : 69 हजार शिक्षक भर्ती में काउंसिलिग कराने के बाद भी नियुक्ति पत्र से वंचित अभ्यर्थियों ने जाम लगाया। बीएसए कार्यालय के बाहर सड़क जाम की। एडीएम प्रशासन ऋतु पुनिया व बीएसए मौके पर पहुंचे। अभ्यर्थियों को समझाया। प्रत्यावेदन जमा करने वाले अभ्यर्थियों के बारे समिति विचार करके नौ दिसंबर तक नियुक्ति पत्र देगी।


शिक्षक भर्ती में 1394 अभ्यर्थियों को शनिवार को नियुक्ति पत्र का वितरण हुआ। 272 अभ्यर्थियों को प्रमाण पत्रों में गड़बड़ी पर नियुक्ति पत्र नहीं दिया। सोमवार को अभ्यर्थी बीएसए कार्यालय पहुंचे। संबंधित कर्मचारियों से प्रमाण पत्र रोकने के बाद में पूछताछ करते रहे। कर्मचारियों ने कहा कि थोड़ा समय दीजिए सभी को नियुक्ति पत्र मिल जाएंगे। बस त्रुटि के विषय में प्रत्यावेदन जमा करें। प्रदेश के बाहर के विश्वविद्यालय से पास आउट अभ्यर्थियों ने बताया कि प्रदेश से बाहर के अभ्यर्थियों के नियुक्ति पत्र रोकने का निर्देश ही नहीं है तो क्यों रोका गया। जिस पर कर्मचारी जवाब नहीं दे सके। दोपहर में अभ्यर्थियों का सब्र जवाब दे गया तो उन्होंने कार्यालय के गेट पर ओवरब्रिज के पास ही जाम लगाया। सूचना पर डीएम ने एडीएम प्रशासन व बीएसए को मौके पर भेजा। दोनों ने अभ्यर्थियों को समझाया। प्रत्यावेदन जमा करने को कहा।


डायट में अभ्यर्थियों को दी ज्वाइनिग

फोटो 07 बीडीएन 23

नियुक्ति पत्र प्राप्त करने वाले अभ्यर्थियों को डायट में चिकित्सा प्रमाण पत्र जमा करने के बाद ज्वाइनिग कराई। अभ्यर्थी रोज डायट में ही उपस्थिति दर्ज कराएंगे। जोखिम लेकर बनवा रहे चिकित्सा प्रमाण पत्र

विभाग में ज्वाइन करने से पहले अभ्यर्थियों को चिकित्सा प्रमाण पत्र बनवाना जरूरी है। जिसके लिए जिला अस्पताल में कोविड 19 का टेस्ट कराना पड़ रहा है। अभ्यर्थी खुद जोखिम लेकर लंबी कतार में बिना शारीरिक दूरी का पालन किए लगने को मजबूर हैं। टेस्ट कराने में उन्हें डर है कि कहीं कोरोना न हो जाए। वर्जन ::

नियुक्ति पत्र से वंचित अभ्यर्थी प्रत्यावेदन जमा करें। शासन की ओर से जारी 22 बिदुओं पर प्रत्यावेदन पर समिति विचार करेगी। शासन के निर्देश के आधार पर नियुक्ति पत्र का वितरण होगा।

- रामपाल सिंह राजपूत, बीएसए