Beo Exam Update 2020 खंड शिक्षा अधिकारी-2019 मुख्य परीक्षा (मेंस) की परीक्षा आज, 309 पदों पर होनी है भर्ती

प्रयागराज : उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग ने खंड शिक्षा अधिकारी-2019 मुख्य परीक्षा (मेंस) की तैयारी पूरी कर ली है। परीक्षा प्रयागराज, लखनऊ व गाजियाबाद के आठ केंद्रों पर आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा में कुल 4173 अभ्यर्थियों को शामिल होना है।

उप्र लोकसेवा आयोग ने खंड शिक्षाधिकारी-2019 के तहत 309 पद की भर्ती निकाली थी मुख्य परीक्षा छह दिसंबर को दो पाली में होगी। प्रथम पाली में सुबह 9.30 से दोपहर 12.30 बजे तक सामान्य अध्ययन का पेपर होगा। वहीं, द्वितीय पाली में दोपहर दो से शाम पांच बजे तक सामान्य हिंदी व निबंध की परीक्षा कराई जाएगी। परीक्षा प्रयागराज में पांच केंद्रों में 1953, गाजियाबाद में दो केंद्रों में 665 और लखनऊ में एक केंद्र में 1555 अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होंगे।


कोरोना संक्रमण के मद्देनजर अभ्यर्थियों को मास्क लगाकर केंद्र पहुंचने का निर्देश दिया गया है, जो अभ्यर्थी बिना मास्क के केंद्र पहुंचेगा उसे प्रवेश नहीं मिलेगा अभ्यर्थियों को प्रवेश पत्र के साथ आइडी प्रूफ लाने का निर्देश दिया गया है। प्रवेशपत्र व आइडी प्रूफ में जन्म तारीख व नाम एक समान होना चाहिए। अगर उसमें भिन्नता होती है तो संबंधित अभ्यर्थी को शपथ पत्र देना होगा।