Kannauj - 69000 Primary teacher update - ज्वाइनिंग हेतु फिटनेस प्रमाण पत्र कहीं से भी बनवा लीजिए सब होगा मान्य, बीएसए ने दी जानकारी

कन्नौज: नियुक्ति पत्र मिलने के बाद फिटनेस प्रमाणपत्र बनवाने के लिए शिक्षकों की भीड़ सीएमओ ऑफिस पहुंच गई। विनोद दीक्षित अस्पताल के बाहर रोड तक लंबी लाइन लग गई। कई लोग दाएं-बायें से अंदर घुस गए, जिससे वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया। कई लोगों ने धक्का-मुक्की कर दी। पर्चा बनवाने के लिए भी लोग अपनी सिफारिश करवा रहे थे तो बाहर फोटोकॉपी की दुकान पर भी भीड़ लगी थी। इस दौरान शारीरिक दूरी के नियम की धज्जियां उड़ गईं। कई लोग तो मास्क भी नहीं लगाए थे। देर रात तक कई अभ्यर्थी वहीं डटे रहे। कई लोगों ने जल्दी फिटनेस प्रमाणपत्र बनवाने को लेकर धन उगाही भी की। सीएमओ डॉ. कृष्ण स्वरूप ने बताया कि फिटनेस प्रमाण पत्र बनाने के लिए एसीएमओ डॉ. डीपी आर्य व डॉ. एके मिश्रा को जिम्मेदारी दी गई है। बेसिक शिक्षा विभाग ने कोई सूचना नहीं दी थी। सोमवार से अतिरिक्त काउंटर लगवाकर फिटनेस प्रमाणपत्र बनाए जाएंगे।



कहीं से भी बनवाएं प्रमाणपत्र
जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी केके ओझा ने बताया कि नियुक्ति पत्र मिलने के बाद ज्वाइनिग के समय फिटनेस प्रमाणपत्र भी लगाया जाएगा। यह जरूरी नहीं कि फिटनेस प्रमाणपत्र कन्नौज जिले का ही हो, शिक्षक जिस जनपद का मूल निवासी है, उसी जनपद के सीएमओ द्वारा जारी फिटनेस प्रमाणपत्र संलग्न कर सकता है। बीएसए ने बताया कि ज्वाइनिग के लिए सात से 14 दिसंबर तक का समय है। शिक्षक किसी भी दिन उनके कार्यालय आकर ज्वाइन कर सकता है। इससे वरिष्ठता पर कोई फर्क नहीं पड़ेगा। सेवाकाल में वरिष्ठता तो विद्यालय में पदस्थापन के समय से जोड़ी जाती है। इसके बाद शासन के निर्देश पर विद्यालय आवंटन की कार्रवाई की जाएगी।