Download Digital Epic Voter ID card - अब इस महीने के अंत तक डाउनलोड कर पाएंगे डिजिटल वोटर आईडी, निर्वाचन आयोग ने बढ़ाई तारीख
केन्द्रीय निर्वाचन आयोग ने नए मतदाताओं में ई-ईपिक डाउनलोडिंग के उत्साह एवं अधिक मांग को देखते हुए प्रथम चरण के ई-ईपिक डाउनलोडिंग अवधि को इस महीने यानी फरवरी के अन्त तक बढ़ा दिया है। यह जानकारी प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने एक पत्र के माध्यम से दी है।


आयोग द्वारा ई-ईपिक कार्यक्रम का शुभारम्भ बीते 25 जनवरी को राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर किया गया था। इस कार्यक्रम के तहत प्रथम चरण 25 जनवरी से 31 जनवरी तक चलाया गया। जिसके द्वारा नए मतदाताओं, जिनके नाम संक्षिप्त पुनरीक्षण-2021 में जोड़े गए हैं एवं जिनका यूनिक मोबाइल नम्बर डेटाबेस में उपलब्ध है, से ई-ईपिक डाउनलोड कराए जाने के लिए जिलों को निर्देश दिए गए थे।

मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने बताया कि सामान्य मतदाताओं द्वारा ई-ईपिक डाउनलोडिंग के लिए निर्धारित द्वितीय चरण की तिथि को पुनः पृथक से आयोग द्वारा घोषित किया जाएगा, जबकि पूर्व निर्गत निर्देशों में एक फरवरी से द्वितीय चरण के तहत अन्य सभी मतदाताओं को ई-ईपिक डाउनलोड किए जाने के लिए कहा गया था।