69000 सहायक शिक्षक भर्ती 2019 में खाली पदों को भरने की तैयारी बेसिक शिक्षा विभाग ने की शुरू - Up Primary Teacher Recruitment 2021

प्रदेश सरकार की परिषदीय विद्यालयों के लिए 69000 सहायक अध्यापक भर्ती में खाली पदों को भरने की नए सिरे से तैयारी शुरू हो गई है। बेसिक शिक्षा मंत्री की घोषणा के बाद सचिव बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से प्रदेश के सभी बीएसए से उनके जिले में खाली पदों का विवरण मांगा गया है। सचिव बेसिक शिक्षा परिषद ने ई-मेल [email protected] पर हार्डकॉपी एवं साफ्टकॉपी एक्सेल सीट पर खाली पदों का विवरण भेजने का निर्देश दिया है।



सचिव बेसिक शिक्षा परिषद प्रताप सिंह बघेल की ओर से खाली पदों का विवरण मांगे जाने के बाद अब खाली पदों को भरने की मांग कर रहे अभ्यर्थियों को उम्मीद जगी है कि उन्हें नौकरी मिल सकती है। 69000 सहायक अध्यापक भर्ती को पूरी करने के लिए बेसिक शिक्षा विभाग की ओर से दो चरणों में भर्ती पूरी की गई। दो चरणों में भर्ती पूरी करने के बाद एससी कैटेगरी के एक हजार से अधिक पदों को छोड़कर 5400 पद भरे जाने शेष हैं। ऐसे में खाली पदों का विवरण मिलते ही बेसिक शिक्षा परिषद की ओर से तीसरी काउंसलिंग करके नौकरी की उम्मीद लगाए अभ्यर्थियों की मांग पूरी हो सकती है।