कोरोना महामारी से सतर्कता के चलते आँगनबाड़ी केंद्र 15 सितम्बर तक बंद करने के निर्देश, डोर टू डोर होगा पोषाहार वितरण - anganwadi closed due to corona

कोरोना संकट और संक्रामक बीमारियों के चलते एक बार फिर आंगनबाड़ी केंद्रों के ताले लग गए। सरकार ने अगले 15 सितंबर तक आंगनबाड़ी केंद्रों को बच्चों की सुरक्षार्थ बंद रखने का फैसला किया है। हालांकि कार्यकत्री अपनी टीम के साथ बच्चों को पोषाहार का वितरण घर-घर जाकर करेंगी, इसके दिशा निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं।

शुक्रवार की शाम निदेशालय बाल विकास एवं सेवा पुष्टाहार की निदेशक डा. सारिका मोहन ने इस संबंध में जिला कार्यक्रम अधिकारियों को दिशा निर्देश जारी कर दिए। भेजे गए पत्र में कहा गया है कि कोरोना संक्रमण के चलते 15 सितंबर तक सभी आंगनबाड़ी केंद्र बंद रखे जाएंगे। 

आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को निर्देश दिए गए हैं कि वे केंद्र पर बच्चों को नहीं बुलाएंगी। केवल केंद्र खोलकर वे पोषाहार जमा करेंगी और कोरोना प्राटोकाल का पालन करते हुए पोषाहार का डोर टू डोर वितरण किया जाएगा। जिला कार्यक्रम अधिकारी अरविंद कुमार ने बताया कि शासन के निर्देशों का पालन कराने के लिए सभी कार्यकत्रियों को निर्देशित कर दिया गया है।