UP Polytechnic Result 2021 - Check Your Results प्रवेश परीक्षा के नतीजे जारी, jeecup.nic.in पर चेक करें रैंक

उत्तर प्रदेश के राजकीय, अनुदानित और निजी पॉलीटेक्निक संस्थानों में प्रवेश के लिए हुई ऑनलाइन परीक्षा ( यूपीजेईई या जेईईसीयूपी ) के नतीजे सोमवार को शाम 5:30 बजे जारी कर दिए गए है।

इस परीक्षा में भाग लेने वाले अभ्यर्थी अपना रिजल्ट वेबसाइट jeecup.nic.in पर चेक कर सकते हैं। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद (Joint Entrance Examination Council) के तरफ से यह प्रवेश परीक्षा 31 अगस्त से 4 सितंबर तक आयोजित हुई थी।



संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद (Joint Entrance Examination Council) के प्रभारी सचिव राम रतन ने बताया कि 241810 सीटों के लिए हुई ऑनलाइन प्रवेश परीक्षा में 187640 युवा ही शामिल हुए थे। ऐसे में 54170 सीटों का खाली रहना तय है। पांच दिनों तक चली प्रवेश परीक्षा में कानपुर में 64 फीसदी युवाओं ने हिस्सा लिया। लखनऊ में 13708 पंजीकृत थे जिनमें से 8679 (63.13 फीसदी) परीक्षा में बैठे। सचिव ने कहा कि सभी अभ्यर्थी परिषद की अधिकारिक वेबसाइट jeecup.nic.in पर जाकर ऑनलाइन परिणाम देख सकते हैं।पहली बार इस साल यूपीजेईई प्रवेश परीक्षा पूरी तरह से ऑनलाइन आयोजित हुई। हिन्दी या अंग्रेजी दोनों में से किसी भी भाषा में अभ्यर्थी परीक्षा दे सकते थे।