शिक्षा विभाग  लाएगा कोविड मेगा टीकाकरण अभियान में तेजी । covid19 Mega vaccination Mission 2022 

जिले में चल रहे कोविड मेगा टीकाकरण अभियान में तेजी लाने के लिए विभाग की मदद में शिक्षा विभाग को लगाया गया है। शीतकालीन अवकाश के बावजूद एक हजार शिक्षकों को ऑनलाइन ट्रेनिंग देने के बाद गुरूवार को सभी सीएचसी पर ड्यूटी लगाई गई है।

 


शिक्षक टीकाकरण वाले बच्चों का एप पर आधार कार्ड का लिंक कर वैरिफाई करेंगे। पहले दिन शिक्षकों की उपस्थिति कम होने पर बीएसए ने दोबारा पत्र जारी कर सभी बीईओ व शिक्षकों को बिना सूचना जिले को नहीं छोड़ने तथा बीईओ को प्रत्येक दो घंटे पर रिपोर्ट संबंधित एसडीएम को देने का निर्देश दिया है। जनपद में कोविड मेगा टीकाकरण अभियान चल रहा है। इसके तहत 15 से 18 साल के बच्चों को स्कूलों में कैंप आयोजित करने के साथ सभी स्वास्थ्य केंद्र पर टीकाकरण किया जा रहा है। 

अभियान में तेजी लाने के लिए डीएम एस राजलिंगम ने स्वास्थ्य विभाग की मदद में बेसिक शिक्षा विभाग में तैनात शिक्षकों को ड्यूटी लगाया गया है। इसके तहत एक हजार शिक्षकों को ड्यूटी लगी है। इनमें से आठ सौ शिक्षक तैनात होंगे तथा दो सौ शिक्षक रिजर्व में रहेंगे। प्रत्येक सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर 85 शिक्षकों को तैनात किया गया है। इनमें 65 काम करेंगे तथा 20 शिक्षक रिजर्व में रहेंगे । इन शिक्षकों को एक दिन पूर्व बुधवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने ऑनलाइन प्रशिक्षण दिया गया है।