प्रयागराज : प्रयागराज में रविवार को हुए पांचवें चरण के मतदान के बाद हंडिया विधानसभा में एक पीठासीन अधिकारी का बस्ता गुम हो गया। सोमवार को दिनभर उसकी तलाश की गई। बस्ता न मिलने पर देर शाम जिला निर्वाचन कार्यालय ने चुनाव आयोग को पत्र भेजकर इसकी जानकारी दी। चुनाव आयोग से अनुमति मिलने के बाद हंडिया विधानसभा के बूथ नंबर-11 प्राथमिक विद्यालय मानिकपुर में पुन: मतदान हो सकता है। रविवार को प्रयागराज की 12 विधानसभाओं के कुल 5080 मतदेय स्थलों पर मतदान हुआ। हंडिया में 438 बूथों पर मतदान हुआ। प्राथमिक विद्यालय मानिकपुर बूथ नंबर-11 पर मतदान के बाद ईवीएम को सील किया गया। 


प्रयागराज - पीठासीन अधिकारी का ग़ायब हुआ बस्ता, अब होगा दुबारा चुनाव । pesiding officer lost election bag re election

ईवीएम को जमा कराने के लिए पीठासीन अधिकारी मुंडेरा मंडी के लिए रवाना हुए। इस आपाधापी के बीच पीठासीन अधिकारी का बस्ता कहीं गुम हो गया। देर रात जब वह ईवीएम जमा कराने लगे तो बस्ता खोजा। उन्होंने अपने सहयोगी मतदान कर्मियों से भी इसकी जानकारी ली। बस्ता न मिलने पर उन्होंने अपने एआरओ और आरओ को जानकारी दी। जिला निर्वाचन अधिकारी को भी सूचित किया। इसके बाद ईवीएम को मुंडेरा मंडी में जमा करा दिया गया। पीठासीन अधिकारी समेत अन्य को सोमवार को बस्ता खोजने की जिम्मेदारी दी गई। दिन भर बस्ते की तलाश की गई, उसका कुछ पता नहीं चला। शाम को उच्च अधिकारियों को इसके बारे में अवगत कराया गया। उप जिला निर्वाचन अधिकारी हर्षदेव पांडेय ने बताया कि देर शाम चुनाव आयोग को पत्र लिखकर हंडिया के एक पीठासीन अधिकारी के बस्ता गुम होने की जानकारी दी गई है। आयोग से अगर उस बूथ पर दोबारा मतदान कराने का निर्देश आता है तो पुन: मतदान होगा। काम में लापरवाही बरतने वाले पीठासीन अधिकारी के खिलाफ जांच कराकर विभागीय कार्यवाही भी की जाएगी।

प्राथमिक विद्यालय मानिकपुर के बूथ नंबर 11 पर दोबारा हो सकता है मतदान, जिला निर्वाचन कार्यालय ने देर शाम आयोग को दी मामले की जानकारी