विजय किरण आनंद गोरखपुर डीएम को मिला प्रधानमंत्री पुरस्कार (PM AWARD WINNER VIKAY KIRAN ANAND ) 

पीएम ने डीएम विजय किरन को नवाजा, दिया यह अवार्ड
प्रयागराज मेला में बेहतर कार्य एवं प्रबंधन के लिए गुरुवार को दिल्ली के विज्ञान भवन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गोरखपुर के जिलाधिकारी विजय किरन आनंद को प्रधानमंत्री पुरस्कार (पीएम एवार्ड) 2020 से सम्मानित किया। विजय किरण आनंद ने कुम्भ मेले में सीईओ की भूमिका निभाई थी।


सिविल सर्विसेज दिवस के मौके पर आयोजित इस सम्मान कार्यक्रम में कई अन्य अधिकारी भी पीएम अवार्ड से सम्मानित हुए। विभिन्न वर्गों में प्रत्येक वर्ष लोक प्रशासन के लिए प्रधानमंत्री पुरस्कार की घोषणा की जाती है। कोरोना संक्रमण काल की वजह से पिछले साल ये पुरस्कार नहीं दिए गए थे।

इस बार पूरे प्रदेश से सात अधिकारियों का चयन इस पुरस्कार के लिए किया गया था। नवाचार श्रेणी में डीएम विजय किरण आनंद को यह पुरस्कार मिला। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की निगरानी में प्रयागराज में 2019 में दिव्य एवं भव्य कुम्भ का आयोजन हुआ था। मेला में गए करोड़ों श्रद्धालुओं ने आयोजन की खूब प्रशंसा की थी।

मेले के सफल आयोजन के बाद 15 फीसदी बजट भी लौटाया: श्रद्धालुओं को बेहतर सुविधाएं मुहैया कराने के लिए मेला में 797 परियोजनाओं पर काम हुआ था। 24 विभागों ने साथ मिलकर इसमें सहयोग किया था। यही नहीं भव्य मेले के सफल आयोजन के बाद 15 प्रतिशत बजट शासन को लौटा भी दिया गया था।

अरविंद चौहान उत्कृष्ट कार्यों के लिए सम्मानित

प्रयागराज। कुम्भ-19 में उत्कृष्ट कार्य के लिए गुरुवार को सिविल सर्विसेज डे पर प्रयागराज मेला प्राधिकरण के अधिकारी अरविंद चौहान को सम्मानित किया गया। पीडीए के उपाध्यक्ष के साथ मेला प्राधिकरण का दायित्व संभालते हुए अरविंद चौहान ने इस साल माघ मेला का जटिल परिस्थितियों में आयोजन कराया। कुम्भ-25 के लिए भी बतौर पीडीए के उपाध्यक्ष अरविंद चौहान विकास की योजनाएं तैयार कर रहे हैं।