RMSA SALARY | रमसा शिक्षकों की अब बल्ले-बल्ले हर महीने की तय तिथि पर होगा नियमित वेतन भुगतान आदेश देखें


👉 वेतन भुगतान आदेश देखने हेतु किल्क करें


राष्ट्रीय माध्यमिक शिक्षा अभियान के तहत प्रदेश भर में खुले 1472 राजकीय विद्यालयों के करीब 8000 शिक्षकों व कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर है उनका वेतन अब नियमित रूप से तय तिथि पर मिलने का रास्ता साफ हो गया शासन ने प्लान के तहत खुले विद्यालयों के स्टाफ के वेतन का मद नान प्लान के राजकीय विद्यालयों के वेतन मद में मंगलवार को समाहित कर दिया।

सितंबर 2010 में रमसा अभियान में राजकीय विद्यालय खोले गए धीरे-धीरे बढ़ते हुए वर्तमान में इन विद्यालयों की संख्या 1472 हो गई है इनमें करीब 9000 पद सृजित हैं, लेकिन 1000 पद रिक्त हैं राजकीय शिक्षक संघ के प्रांतीय महामंत्री रामेश्वर प्रसाद पाण्डेय ने बताया कि इन विद्यालयों के स्टाफ के लिए वेतन का मद अलग रखा गया।

मद में बजट आने पर ही वेतन निर्गत किया जाता था इससे अक्सर कई महीने वेतन रुक जाता है वर्तमान में चार महीने से वेतन नहीं जारी हुआ है
संगठन समय - समय पर मांग करता रहा कि इन शिक्षकों का वेतन भी नान प्लान के राजकीय इंटर कालेज के शिक्षकों व कर्मचारियों के मद में कर दिया जाए।

राजकीय शिक्षक संघ की प्रांतीय अध्यक्ष छाया शुक्ला और प्रांतीय कार्यकारी महामंत्री सत्यशंकर मिश्र के आह्वान पर सोमवार को रमसा विद्यालयों के कई शिक्षकों ने अपने जनपदों में जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालयों में उपस्थिति दर्ज कराई थी।

सीएम के निर्देश पर शासन ने मंगलवार को समस्या का स्थाई समाधान कर दिया प्लान के विद्यालयों की अनुदान संख्या 83 को नान प्लान के विद्यालयों की अनुदान संख्या -72 में समाहित दिया अब एक समान तिथि पर वेतन निर्गत होगा इस पर संगठन पदाधिकारियों ने शासन के विभागीय अधिकारियों व सीएम को धन्यवाद दिया है।