UP POLICE Recruitment 2022 : 20 हजार सिपाहियों को दिवाली पर प्रमोशन देने की तैयारी, पुलिस विभाग में 2010 और 2011 बैच के जवान होंगे पदोन्नत

लखनऊ। पुलिस विभाग में बड़ी संख्या में सिपाहियों को दिवाली का तोहफा दिए जाने की तैयारी की जा रही है। इसके तहत करीब 20 हजार जवानों को पदोन्नति दी जाएगी। ये जवान सिपाही से मुख्य आरक्षी के पद पर पदोन्नत होंगे। डीजीपी मुख्यालय ने इसके लिए कार्यवाही शुरू कर दी है।



जानकारी के अनुसार 2010 और 2011 बैच के कुल 37000 जवानों में से खाली पदों के सापेक्ष लगभग 20 हजार सिपाहियों की पदोन्नति की तैयारी है। इसके लिए सभी जिलों से इन दोनों बैच के पुलिसकर्मियों की चरित्र पंजिका मांगी गई है। 14 जिलों की ओर से यह पंजिका उपलब्ध भी करा दी गई है। शेष को डीजीपी मुख्यालय से रिमाइंडर भेजा जा रहा है। 


सभी जिलों से डेटा मुख्यालय को उपलब्ध होने के बाद उप्र भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड को डेटा भेजा जाएगा। वहां स्क्रूटनी के बाद जिन सिपाहियों के कैरेक्टर रोल में कमी होंगी उन्हें । प्रमोशन नहीं दिया जाएगा। माना जा रहा है कि अक्तूबर के अंत तक स्क्रूटनी की कार्यवाही पूरी हो जाएगी। नवंबर के पहले या दूसरे सप्ताह में पदोन्नति के लिए विभागीय प्रोन्नति समिति की बैठक होगी और यह कार्यवाही पूरी कर ली जाएगी।