UP SUPER TET 2023 Notification : यूपी सुपर टेट आवेदन प्रक्रिया स्टेप बाई स्टेप जाने

उत्तर प्रदेश बेसिक एजुकेशन बोर्ड (UPBEB) के द्वारा प्रतिवर्ष उत्तर प्रदेश के सभी सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालय में माध्यमिक एवीएन उच्च माध्यमिक स्टार प्रति शिक्षा का चयन हेतू सुपर टीईटी परीक्षा का नियोजन किया गया है।

 उसी प्रकार से इस वर्ष भी उत्तर प्रदेश राज्य के सभी विद्यालयों मैं लम्बे समय से सुपर टीईटी परीक्षा का इंतजार कर रहे हैं तो आप सभी के लिए विद्यार्थियों का इंतजार जल्दी ही समाप्त होने वाला है।


प्राप्त जानकारी के अनुसार हम आपको बता दें की उत्तर प्रदेश सरकार यूपीबीईबी के द्वारा आप सुपर टीईटी अधिसूचना 2023 को जारी करने की थी 31 जनवरी 2023 निर्धारित कर दी गई है सुपर टीईटी परीक्षा का आदेश जारी होने के पक्ष में आप आवेदन प्रक्रिया का आरंभ कर सकते हैं।

 जो उम्मिद भर इस परीक्षा हैतु यूएन सब के लिए सर्वप्रथम इस परीक्षा के तह पत्रिका मंदंड चयन प्रक्रिया उपाय वस्तु दस्तावेज दस्तावेज शैक्षिक योग्यता आयुषी मन और विभिन्न प्रकार के सभी जानकारी एक कर लेना है।

यूपी यूपी के द्वारा जल्द ही यूपी टेट परीक्षा 2023 के लिए 17000 रिक्तियों को जारी किया जाएगा यूपीटेट परीक्षा के लिए जारी की जाने वाली अधिकतम तिथि 8 फरवरी 2023 से लेकर 20 फरवरी निर्धारित की गई है यूपीटेट आवेदन प्रक्रिया में सम्मिलित सभी अभ्यर्थियों का चयन लिखित परीक्षा एवं मेरिट लिस्ट द्वारा किया जाएगा।

यूपी सुपर टीईटी 2023 परीक्षा के लिए आवेदन कैसे करें?


1. सबसे पहले, उम्मीदवार यूपी सुपर टीईटी परीक्षा की आधिकारिक वेबसाइट https://updeled.gov.in/ पर जाएं।


2. आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आधिकारिक सूचना लिंक देखें और उस पर क्लिक करें।


3. इस लिंक पर क्लिक करने के बाद रजिस्ट्रेशन का काम पूरा करें।


4. अब आपके सामने आवेदन पत्र प्रदर्शित होगा, अपना व्यक्तिगत विवरण दर्ज करें और आवश्यक दस्तावेजों को स्कैन करें।


5. दस्तावेज अपलोड करने के बाद आवेदन शुल्क का भुगतान कर आवेदन पत्र जमा करें।


6. अंतिम चरण में, आवेदन फॉर्म को सेव करें या भविष्य के संदर्भ के लिए प्रिंट करें।