Higher Education Cleark  : लिपिकों का बनाया जाएगा एक कैडर, हो सकेगा अंतः विभागीय स्थानान्तरण
लखनऊ । उच्च शिक्षा निदेशालय व राजकीय पब्लिक लाइब्रेरी प्रयागराज के अलावा सभी राजकीय महाविद्यालयों और क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारियों के कार्यालय के तृतीय श्रेणी के कर्मचारियों (लिपिकों) का एक कैडर किए जाने की कवायद शुरू हो गई है। इससे उनका अंतः विभागीय स्थानान्तरण हो सकेगा। उच्च शिक्षा विभाग के अधीन होने के


बावजूद इन चारों कार्यालयों के लिपिकों का कैडर फिलहाल अलग-अलग है। इससे उनका अंतः विभागीय तबादला नहीं हो पाता है। शासन को उच्च शिक्षा निदेशालय और क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारियों के कार्यालयों के लिपिकों की मनमानी की शिकायतें अक्सर मिलती रहती हैं। वे लंबे समय तक एक ही स्थान पर तैनात रहते हैं, जबकि अधिकारियों का तबादला होता रहता है।



लखनऊ । उच्च शिक्षा निदेशालय व राजकीय पब्लिक लाइब्रेरी प्रयागराज के अलावा सभी राजकीय महाविद्यालयों और क्षेत्रीय उच्च शिक्षा अधिकारियों के कार्यालय के तृतीय श्रेणी के कर्मचारियों (लिपिकों) का एक कैडर किए जाने की कवायद शुरू हो गई है। इससे उनका अंत विभागीय स्थानान्तरण हो सकेगा।


उच्च शिक्षा विभाग के अधीन होने के बावजूद इन चारों कार्यालयों के लिपिकों का कैडर फिलहाल अलग-अलग है। इससे उनका अंत विभागीय तबादला नहीं हो पाता है। शासन को लिपिकों की मनमानी की शिकायतें अक्सर मिलती रहती हैं। वे लंबे समय तक एक ही स्थान पर तैनात रहते हैं, जबकि अधिकारियों का तबादला होता रहता है। ऐसे में कार्यालय में उन्हीं का दबदबा होता है।