पुरानी पेंशन के लिए 30 अक्टूबर से S4 का चरणबद्ध आंदोलन | OPS Protest 2023
लखनऊ। प्रदेश भर में पुरानी पेंशन बहाली के लिए कर्मचारियों का आंदोलन तेज हो रहा है। संयुक्त संघर्ष संचालन समिति (एस-4) ने शनिवार को आयोजित संकल्प सम्मेलन में इसके लिए 30 अक्तूबर से चरणबद्ध आंदोलन की घोषणा कर दी है। साथ ही ओपीएस समाप्त करने, संविदा, मानदेय, आउटसोर्सिंग कर्मचारियों के नियमितीकरण का भी मुद्दा उठाया है।


 सहकारिता भवन में आयोजित सम्मेलन में अध्यक्षता कर रहे वरिष्ठ उपाध्यक्ष विनय कुमार सिंह ने बताया कि पुरानी पेंशन बहाली के लिए 30 अक्तूबर से दो नवंबर से सांसदों के नाम खुला पत्र जारी कर उन्हें दिया जाएगा। सात नवंबर को जिला मुख्यालयों पर धरना देकर राज्यपाल व सीएम के नाम ज्ञापन देंगे। 29 नवंबर को जिला मुख्यालय पर मोटर साइकिल रैली व मंडल मुख्यालयों पर सम्मेलन होगा।


 उन्होंने बताया कि 15 दिसंबर को पीएम वित्त मंत्री व केंद्र सरकार को ज्ञापन भेजेंगे और राजधानी लखनऊ में विधान भवन के चारों तरफ मानव श्रृंखला बनाएंगे। वहीं 16 जनवरी को विधान भवन पर प्रदर्शन करेंगे। महासचिव आरके निगम ने संविदा कर्मियों व शिक्षकों के नियमितीकरण व न्यूनतम वेतन 18 हजार करने, निजीकरण प्रथा समाप्त कर चतुर्थ श्रेणी कर्मियों की भर्ती पर लगी रोक हटाई जाए।