Novel corona virus से बचाव हेतु सीएम योगी की अधिकारियों के साथ हुई बैठक में लिए गये निर्णय व निर्देश देखें- 09 अप्रैल 2020

सीएम ने साफ़ तौर पर कहा की जिन 15 ज़िलों में लॉकडाउन के दौरान सीमा लॉक की गयी है । वहाँ के चिन्हित हॉटस्पॉट वाले एरिया में मेडिकल व सेनेटाईजेशन व डोर स्टेप डिलीवरी टीमों को आने जाने दिया जाए ।
up+caibinet+%281%29.jpg (1131×1600)
इस दौरान सील किए गए इलाक़े में लोगों को ज़रूरत की किसी भी सामान की कमी ना होने पाए । डोर टू डोर डिलीवरी व्यवस्था बेहद दुरुस्त हो । चिन्हित हॉटस्पॉट वाले क्षेत्रों में एक मजिस्ट्रेट की तैनाती की जाए । सभी राजकीय व निजी अस्पतालों में वालंटियर्स का ऑडिट किया जाए । लोगों में यह जागरूकता फैलायी जाए की घर से बाहर न निकलें ।

up+caibinet+%282%29.jpg (1131×1600)
सीएम योगी आदित्यनाथ ने साफ़ तौर पर लोगों से कहा कि - वह लॉकडाउन का पालन करें । विशेष परिस्थिति में यदि बाहर निकलना हो तो फ़ेस कवर/मास्क का प्रयोग करें । अथवा चेहरे पर रूमाल, गमछा, दुपट्टा, से चेहरे को ढकें । प्रदेश में कवारंटाईन किए गए लोगों की जानकारी सीएम हेल्पलाइन 1078 सम्पर्क कर लेते रहें ।

Click For Latest Basic Shiksha News, UPTET NEWS, primarykamaster, BTC, BED, MDM, , प्राइमरी का मास्टर, Shiksha Mitra News