पंचायत चुनाव ने दिया अंतर्जनपदीय तबादला शिक्षकों को झटका, अब चुनाव के बाद ही विदाई सम्भव - Panchayat Election 2021 Vs Primary Teacher Transfer

जनपदीय स्थानांतरण की उम्मीद लगाए शिक्षकों को पंचायत चुनाव की वजह से झटका लग सकता है, पंचायत चुनाव में ड्यूटी के लिए सभी शिक्षकों का डाटा फीड कराया गया है।

सुल्तानपुर। अंतर जनपदीय स्थानांतरण की उम्मीद लगाए शिक्षकों को पंचायत चुनाव की वजह से झटका लग सकता है। पंचायत चुनाव में ड्यूटी के लिए सभी शिक्षकों का डाटा फीड कराया गया है। चुनाव की वजह से इन शिक्षकों के स्थानांतरण की प्रक्रिया लटक सकती है।

 


जिले के परिषदीय विद्यालयों में कार्यरत करीब 600 शिक्षकों के आवेदन गैर जनपद में स्थानांतरण के लिए स्वीकृत हुए हैं हालांकि गैर जनपद में स्थानांतरण के लिए अर्ह हो चुके परिषदीय शिक्षकों को जिले से बाहर जाने के लिए पंचायत चुनाव तक इंतजार करना पड़ सकता है। चुनाव ड्यूटी के लिए डाटा फीड होने के चलते अब इन शिक्षकों को चुनाव के बाद ही रिलीव किए जाने की संभावना है। बेसिक शिक्षा परिषद के स्कूलों में कार्यरत बाहरी जनपद के तमाम शिक्षकों ने अंतर जनपदीय स्थानांतरण के लिए ऑनलाइन आवेदन किया था। हाल ही में इनकी तबादला सूची शासन से स्वीकृत हुई है। इसमें जिले के करीब 600 शिक्षक ऐसे हैं जिनका आवेदन स्वीकृत हुआ है इन शिक्षकों को जिले से बाहर पंचायत चुनाव तक नहीं भेजा जा सकता है। चुनाव प्रक्रिया में इनकी ड्यूटी लग जाती है तो उसके बाद ही शासन स्तर से शिक्षकों को जिले से कार्यमुक्त किया जा सकता है।

नहीं मिला कोई निर्देश
अंतर जनपदीय स्थानांतरण के लिए शासन स्तर से अभी तक कोई निर्देश नहीं मिला है। पंचायत चुनाव के लिए शिक्षकों की डाटा फीडिंग कराई गई है। शासन से जैसा निर्देश मिलेगा, उसका अनुपालन कराया जाएगा। यदि शिक्षकों का तबादला हो जाएगा तो उनके नाम सूची से हटा दिए जाएंगे। दीवान सिंह यादव, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी।