प्राविधिक सहायक के पदों के लिए बुलाए जाएंगे 25 फीसदी से ज्यादा अभ्यर्थी, उ0प्र0 अधीनस्थ सेवा चयन आयोग की बैठक में हुआ फैसला -Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission 

लखनऊ : कृषि सेवा (वर्ग-3) में प्राविधिक सहायक ग्रुप-सी के रिक्त पदों पर चयन के लिए 25 प्रतिशत अधिक अभ्यर्थियों को अभिलेख परीक्षण के लिए बुलाया जाएगा। उप्र अधीनस्थ सेवा चयन आयोग के अध्यक्ष प्रवीर कुमार की अध्यक्षता में बृहस्पतिवार को हुई बैठक में यह फैसला किया गया है। अभ्यर्थियों की सूची आयोग की वेबसाइट upsssc.gov.in पर अपलोड कर दी गई है, जिनको अभिलेख परीक्षण के लिए बुलाया जाना है।



आयोग के सचिव आशुतोष मोहन अग्निहोत्री ने इस संबंध में आदेश जारी कर दिया है। जारी आदेश में कहा गया है कि प्रमाण पत्र मिलान के लिए 745 अभ्यर्थियों की अनुपूरक सूची अनुमोदित की गई है। इनके प्रमाण पत्रों के मिलान की तिथि अलग से घोषित की जाएगी। अर्हता अभिलेख परीक्षण के लिए अर्ह अभ्यर्थियों की अनुपूरक सूची अंतिम चयन परिणाम के लिए नहीं है। इसलिए चयन के लिए इनका अंतिम दावा स्वीकार नहीं किया जाएगा।

बैठक में यह फैसला भी किया गया कि चयन संबंधी अंतिम परिणाम बाद में घोषित होगा। प्रमाण पत्र मिलान के लिए गैर हाजिर अभ्यर्थियों को उचित कारण बताने पर एक मौका और दिया जाएगा अंतिम चयन परिणाम घोषित होने के बाद अभ्यर्थियों के लिखित परीक्षा के प्राप्तांक आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध कराए जाएंगे।

2018 में हुई थी लिखित परीक्षा

आयोग ने अधीनस्थ कृषि सेवा (वर्ग-3) प्राविधिक सहायक ग्रुप- सी के 2059 पदों पर भर्ती के लिए वर्ष 2018 में लिखित परीक्षा कराई थी। इसका परिणाम सितंबर 2020 में घोषित किया गया था। इसमें उत्तीर्ण अभ्यर्थियों को 8 से 29 अक्तूबर 2020 के बीच प्रमाण पत्रों के परीक्षण के लिए बुलाया गया था, लेकिन योग्य उम्मीदवार नहीं मिले। इसलिए रिक्त पदों को भरने के लिए अब 25 फीसदी अधिक अभ्यर्थियों को अभिलेख परीक्षण के लिए बुलाने का फैसला किया गया है।